Top News
Next Story
NewsPoint

श्री वैंकटेश्वरा विश्वविद्यालय में भगत सिंह की जयंती पर आयोजित हुई संगोष्ठी

Send Push

Jagruk Youth News,  29 September 2024 , Amroha imageअमरोहा। श्री वैंकटेश्वरा विश्वविद्यालय/ संस्थान में देश की आज़ादी के सबसे महान सपूत अमर शहीद भगत सिंह की जयंती पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमे उपस्थित वक्ताओं ने शहीद भगत सिंह के बलिदान को याद करते हुए उनको श्रद्धासुमन अर्पित कर देश सेवा की शपथ ली। श्री वैंकटेश्वरा विश्वविद्यालय/ संस्थान के अब्दुल कलाम सभागार में शहीद भगत सिंह की जयन्ती पर आयोजित संगोष्ठी का शुभारम्भ संस्थापक अध्यक्ष सुधीर गिरि, प्रतिकूल अधिपति डा. राजीव त्यागी, कुलपति प्रो. (डा.) कृष्ण कान्त दवे, कुलसचिव डा. पीयूष पाण्डे आदि ने अमर शहीद भगत सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित करके किया। 


अपने सम्बोधन में संस्थापक अध्यक्ष  सुधीर गिरि ने अमर शहीद भगत सिंह के बलिदान को याद करते हुए कहा कि हर देशवासी के नसीब में भगत सिंह की तरह अपने आप को देश के लिए बलिदान करने का सौभाग्य नही होता, लेकिन यदि हम सभी अपने-अपने कार्य क्षेत्रों में शानदार काम करते हुए भारत को दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश बनाने में अपना-अपना योगदान दे तो ये भी आजादी के अमर शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी । 


 प्रतिकुलाधिपति डा. राजीव त्यागी ने सरदार भगत सिंह के बचपन में उनका माँ भारती के प्रति अगाध प्रेम एवं देश की आजादी के लिए जूनून का जिक्र करते हुए कहा कि भगत सिंह की माँ ने उनसे कहा कि बेटा तुम अब शादी कर लो देश सेवा तो शादी के बाद भी कर लेना तो भगत सिंह ने हँस कर अपनी माँ से कहा कि


“वतन के वास्ते उसके, इरादे देख फौलादी
कहा बेबे ने मेरे लाल, अब तो कर ले तू शादी
सुनी बेबे की ये बात, वीर हँसकर के यू बोला
दुल्हन तो लाऊंगा पर, नाम उसका होगा आजादी
सुनाकर सभी को भाव-विभोर कर दिया। 


शहीद भगत सिंह के जन्मदिवस पर आयोजित संगोष्ठी को कुलपति प्रो. (डा.) कृष्ण कान्त दवे, कुलसचिव डा. पीयूष पाण्डे ने भी सम्बोधित किया। 
इस अवसर पर निदेशक एकेडेमिक डा. राजेश सिंह, डा. दिव्या गिरधर, डा. वी.एन.झा, डा. दिनेश गौतम, डा. योगेश्वर सिंह, डा. राजवर्धन, डा. ज्योति सिंह, तरुण काम्बोज, विशाल शर्मा, मारुफ़ चौधरी, अरुण गोस्वामी, डा. अश्विन सक्सेना, डा. प्रताप सिंह, समस्त शिक्षकों के साथ मीडिया प्रभारी विश्वास राणा, श्री राम गुप्ता आदि लोग उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें-  PM Kisan Yojana: केंद्र सरकार ने कर दिया 18 वीं किस्त का एलान Special Trains for Diwali : दिवाली के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेने, चेक करें शेड्यूल Shani Gochar: नवरात्रि में 7 राशियां होंगी मालामाल, 27 दिसंबर तक मौज ही मौज Samsung Galaxy M55s 5G सस्ते में लॉन्च किया 50MP सेल्फी कैमरे वाला धांसू फोन aaj ki raat आइटम सॉन्ग ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now